Sahar India new update: सहारा कंपनी कर रही अपने ग्राहकों का सारा पैसा वापस, चलिए जानते हैं सारी जानकारी

Sahar India new update: आज हम बात करने वाले हैं सहारा इंडिया की तरफ से आने वाले न्यू अपडेट के बारे में। आपको बता दे की सरकार ने सहारा इंडिया के लिए उसको के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर लेकर आई है। आपको बता दे की सहारा इंडिया में जितने भी लोगों का पैसा फंसा हुआ है और वापस नहीं मिल रहा है इसके लिए आप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। यदि आप भी इस सहारा कंपनी में अपना पैसा जमा किया था जो वापस चुका है। तो वह पैसा मिलने वाला है तो आप उसे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करके अपने पैसे को पा सकते हैं। क्योंकि केंद्र सरकार ने आप सभी के खाते में पैसा वापस करने के लिए एक सहारा इंडिया आईफोन पोर्टल को लांच किया है। होटल पर जाकर आप आवेदन करके अपना पैसा को प्राप्त कर पाएंगे।

Sahar India new update

आपको बता दें कि अगर आप भी सहारा इंडिया के निवेशक है और आप भी अपना पैसा प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बता दे की जुलाई के महीने में भारत सरकार की ओर से सहारा कंपनी में अपनी कमाई लगाने वाले सभी लोगों को राहत भरी खबर मिली है। इसी के माध्यम से सहारा इंडिया पोर्टल को लांच किया गया है इश सहारा इंडिया पोर्टल में जाकर निवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसके तहत उनके खाते में 45 दिनों के भीतर उनकी जमा की गई राशि वापस आने की आश्वासन जताई गई है। आपको बता दे की इस पोर्टल में लगभग 33 लाख से अधिक निवेशक इसमें आवेदन किए हुए हैं। जबकि बीते कुछ दिनों में केंद्र और सहकारिता मंत्री अमित शाह की निगरानी में इसके पहले चरण में 112 निवेशकों के खाते में₹10000 की राशि ट्रांसफर कर दी गई है।

Sahara India 1st Installment Date

आपको बता दे की सहारा इंडिया में जमा किए गए पैसे निवेशकों को सरकार द्वारा वापस किया जा रहा है जिसके तहत इसके पहले चरण में₹10000 की पहली किस्त लोगों के खाते में ट्रांसफर कर दी गई है और जल्दी ही दूसरी किस्त में निवेश को के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे। आपको बता दे की निवेश को उनकी सभी फौजी वापस करने के लिए सरकार द्वारा 500 करोड रुपए का बजट रखा गया है। जिसमें 1.7 करोड रुपए के खाते में भेज दिए गए हैं।

Sahara India 2nd Installment Date

आपको बता दे की सहारा इंडिया में पैसे वापस किए जा रहे हैं और आपको पैसे लेने के लिए आप सभी को सुनिश्चित करना होगा की आप समय रहते हैं ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर दिया है। और इसमें सभी जरूरी दस्त भेजो के साथ रजिस्ट्रेशन सफलतापूर्वक हो चुका है। अगर आप भी इतना सब कर चुके हैं तो आप भी आने वाली लाभार्थी सूची में अपना नाम चेक करना चाहिए। चलिए बताते हैं आप अपना नाम इस लिस्ट में कैसे चेक कर पाएंगे।

Sahara India new List Download

यदि आप भी इस लाभार्थी सूची में अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप की प्रक्रिया को फॉलो करके अपना नाम चेक कर पाएंगे।

  • आपको सबसे पहले सहारा इंडिया के ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद सहारा इंडिया बेनिफिशियरी के विकल्प पर करना होगा।
  • आपके सामने कुछ जरूरी जानकारियां मांगे जाएंगे जैसे रजिस्ट्रेशन मोबाइल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर आपको दर्ज करना होगा।
  • अब आपके सामने स्क्रीन पर लिस्ट खुलकर आ जाएगा।
  • जिसमें आप अपना नाम देख पाएंगे।
  • चाहे तो आप इसे डाउनलोड भी कर पाएंगे।

Sukanya Samriddhi Yojana: इस योजना के तहत लड़कियों के शादी करने के लिए मिलेंगे 10 लख रुपए, ऐसे करें आवेदन

Leave a Comment